Economy International National News Political

पिंक रिवोल्यूशन की पोल खोलने वाली रिपोर्ट.. कहां गया संघ का एजेन्डा..?

Written by Kumar

चुनाव में पिंक रिवोल्यूशन का हल्ला मचाया, सरकार में आकर पीएम मोदी ने माँस निर्यात 17 हज़ार टन बढ़ाया

लोकसभा चुनाव प्रचार के वक़्त पीएम मोदी ने बीफ एक्सपोर्ट को लेकर काफी सवाल उठाये। लेकिन केंद्र में बीजेपी के सत्ता में आते ही आलम ये बना गया कि भारत बीफ एक्सपोर्ट के मामले में टॉप दस देशों में से एक है। साल 2016-17 में भारत से बीफ एक्सपोर्ट 17 हज़ार टन बढ़ गया है। केंद्र सरकार का सपना है कि हम भारत में पिंक रिवोल्यूशन करेंगे और पूरी दुनिया में मांस-मटन का एक्सपोर्ट का बिजनेस करेंगे।

 

साल 2016-17 में भारत से बीफ एक्सपोर्ट 17 हज़ार टन बढ़ गया है। केंद्र सरकार का सपना है कि हम भारत में पिंक रिवोल्यूशन करेंगे और पूरी दुनिया में मांस-मटन का एक्सपोर्ट का बिजनेस करेंगे।पूरे दुनिया में बीफ एक्सपोर्ट में भारत नंबर वन है।

आज किन चीजों के लिए गर्व किया जा रहा है भाइयो और बहनों आपका कलेजा रो रहा या नहीं, मुझे मालूम नहीं, मेरा कलेजा चीख-चीख कर पुकार रहा है। और आप कैसे चुप हैं, कैसे सह रहे हैं, मैं समझ नहीं पा रहा हूं।

गौरतलब है कि 2014 में केंद्र में बीजेपी सरकार के आने के बाद से देश भर में गाय, गोमांस को लेकर घमासान मचा हुआ है। बीजेपी शासित राज्यों में हिंदूवादी संगठनों की गुंडागर्दी चरम सीमा पर पहुंच चुकी है। कई लोगों को गोमांस का सेवन करने, लाने, ले जाने या गाय को काटने के लिए ले जाने के शक में पीट पीट कर मारा जा रहा है। ऐसी दर्जनों घटनाओं में 17 लोग मारे जा चुके हैं। यूपी में जब से योगी आदित्यनाथ सीएम बने हैं तब से अवैध बूचड़खानों पर पाबंदी लगा दी है। लोगों से उनके रोजगार छीन लिए गए हैं ।

कई भाजपा नेता लोगों से शाकाहारी होने की भी अपील कर रहे हैं।गुजरात में गोहत्या को लेकर सख्त कानून पास हुआ तो गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने कहा कि वे चाहते हैं कि गुजरात शाकाहारी राष्ट्र हो।

Loading...

About the author

Kumar

Leave a Comment