National News Political Video

वीडियो- देखिये कैसे इस शायर ने चंद पंक्तियों में ही कर डाली मोदी और अमित शाह की फजीहत!

Written by Alina Sheikh

हमारे देश में कई ऐसे कवि हैं जिनकी कविताओं ने लोगों के दिलों काफी जगह भी बनाई हैं और समय समय पर लोगों में एक चेतना भरने का काम किया है. ऐसे ही कवियों में एक नाम शुमार है इमरान प्रतापगढ़ी का. इमरान प्रतापगढ़ी उत्तर प्रदेश के प्रतापगढ़ जिले के रहने वाले हैं और उन्होंने देश के ऊपर काफी कवितायेँ लिखी हैं. इन कविताओं ने लोगों को जागरूक करने का काम किया है. इमरान की कई कविताएँ ऐसी भी हैं जो देश निजाम को लेकर हैं, कि कैसे बहुमत के घमंड में हमारा निजाम अपनी मनमर्जी कर रहा है और उसे देश का कोई ख्याल ही नही है. इमरान प्रतापगढ़ी ने लिखा है कि कैसे देश में मुस्लिमों और हिन्दुओं के बीच नफरत फैलाई जा रही है लेकिन सत्ता का सुख भोग रहे नेता अपनी मनमानी में व्यस्त हैं.

आज एक वीडियो आपको ऐसा दिखाने जा रहे हैं जो बिहार का है. दरअसल इमरान प्रतापगढ़ी का एक कार्यक्रम बिहार में हुआ था और इस कार्यक्रम लालू प्रसाद यादव और उनके बेटे तेजस्वी यादव भी मौजूद थे. इस कार्यक्रम में इमरान प्रतापगढ़ी ने मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधते हुए कुछ ऐसी शायरी कही कि लोगों ने उनका खूब हौसला अफजाई किया. आपको बता दें कि इमरान इस मुशायरे में मोदी सरकार को जमकर लताड़ा है और उन्हें आइना दिखाया है.

राजद की तरफ से आयोजित किये गये इस मुशायरे में लालू के पार्टी के और भी नेता शामिल रहे और इमरान की कविताओं का जमकर मजा लिया. इस मौके पर लालू और तेजस्वी खुलकर हंसते नजर आये. इमरान ने जन्तर मन्तर पर किसानों द्वारा किये जा रहे आन्दोलन को लेकर देश को इस सरकार के कठोर कदम और गलत फैसले के प्रति जगाने की कोशिश की.

वीडियो

इमरान प्रतापगढ़ी ने हिन्दू-मुस्लिम एकता पर भी शायरी कही और लोगों से एक रहने की सलाह दी. इमरान प्रतापगढ़ी जिस तरह की कवितायेँ शायरी करते हैं उसके लिए उन्हें धमकियाँ भी मिल चुकी है लेकिन उन्हें अपने जज्बे को  बनाये रखा और देश को जगाने का काम करते रहे हैं. उन्होंने हिन्दू मुस्लिम के रिश्तों पर कहा कि देश में आज माहौल ऐसा है कि लोग एक दूसरे से बात करते करते ये अहसास करने लगते हैं कि वो हिन्दू या मुस्लिम हैं. इमरान ने कहा कि देश में माहौल ऐसा हो गया कि अब ज्यादा देर तक हिन्दू-मुस्लिम एक-दूसरे से बात नही कर सकते हैं जोकि देश के लिए एक बड़ा नुकसान हैं और देश को ऐसे हालातों से बचाना होगा.

Loading...

About the author

Alina Sheikh

Leave a Comment