National News Political

बहुजन छात्र नेताओं से इस कदर डरी योगी सरकार की तानाशाही पर उतर आई..

Written by Kumar

उत्तर प्रदेश की भाजपा सरकार किस तरीके से बहुजन छात्रों की आवाज को दबाने की कोशिश कर रही है, इसका नजारा मंगलवार की देर रात उस वक्त देखने को मिला जब पुलिस ने अंबेडकरवादी छात्र सभा के अमर सिंह पासवान और पूर्वांचल सेना के अध्यक्ष धीरेंद्र प्रताप सिंह की गिरफ्तार कर लिया। जानकारी के मुताबिक आज (बुधवार) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गोरखपुर यूनिवर्सिटी पहुंचेंगे। उनके दौरे से पहले ही देर रात बहुजन छात्र नेताओं को गिरफ्तार किया गया है। सूत्रों के मुताबिक, योगी सरकार की यूपी पुलिस ने अमर सिंह पासवान और धीरेंद्र प्रताप को गोरखपुर थाने में बंद रखा हुआ है।

छात्र नेताओं की गिरफ्तारी की तस्वीरें अब सोशल नेटवर्किंग साइट्स पर तेजी वायरल हो रही हैं। बता दें कि इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ छात्र विरोध प्रदर्शन करते रहे हैं। जून 2017 में लखनऊ यूनिवर्सिटी में भी छात्रों ने योगी आदित्यनाथ का जमकर विरोध किया था।

बता दें कि इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ छात्र विरोध प्रदर्शन करते रहे हैं। जून 2017 में लखनऊ यूनिवर्सिटी में भी छात्रों ने योगी आदित्यनाथ का जमकर विरोध किया था। बता दें कि इससे पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के खिलाफ छात्र विरोध प्रदर्शन करते रहे हैं। जून 2017 में लखनऊ यूनिवर्सिटी में भी छात्रों ने योगी आदित्यनाथ का जमकर विरोध किया था।

अमर सिंह पासवान ने बताया कि वह सुबह नौ अपने साथियों के साथ छात्र संघ भवन पर थे कि पुलिस ने उन्हें पकड़ लिया और कैंट थाने लाकर लाकप में बंद कर दिया। उन्हें थाने लाये जाने की खबर मिलने पर जब कई अधिवक्ता आये और मुझे लाकप में बंद करने पर सवाल उठाया तो मुझे बाहर निकाला गया लेकिन हिरासत में रखा गया। रात सात बजे मुझे छोड़ गया। मेरे साथियों को हिरासत में लेकर शहर से दूर कुसम्ही ले जाया गया और वहाँ छोड़ा गया।

Loading...

About the author

Kumar

Leave a Comment