National News Political

भाजपा नेता के बेटे विकास बराला को हीरो बनाने की मानसिकता वाले इस ‘भक्त चैनल’ का देखिये कैसे बजा बैंड!

Written by Alina Sheikh

चंडीगढ़ में एक IAS ऑफिसर की बेटी वर्णिका कुंडु का पीछा करने और अगवा करने की कोशिश का आरोप झेल रहे विकास बराला इन दिनों सुर्ख़ियों में है. हर टीवी चैनल विकास की इस करतूत का पर्दाफाश करने में लगा हुआ है. बता दें कि विकास बराला हरियाणा प्रदेश के बीजेपी अध्यक्ष सुभाष बराला का बेटा है और अपने बाप की राजनीतिक पहुँच के कारण उसके हौसले बुलंद हैं. उसे लगता है कि बीजेपी सरकार में उसका कोई कुछ नही बिगाड़ पायेगा लेकिन इस मामले ने जिस तरह से रफ़्तार पकड़ी है और सोशल मीडिया से लेकर टीवी चैनलों तक इसकी गूंज है उसे देखते हुए विकास बराला पर पुलिस ढीली नही पड़ रही है. ताजा जानकारी के मुताबिक विकास बराला और उसके एक दोस्त को दो दिन के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है.

वैसे आपको बता दें कि इस खबर को हर चैनल अपने अपने नजरिये से दिखा रहा है लेकिन भक्त का टैग लेकर जर्नलिज्म कर रहे अर्नब गोस्वामी के नये चैनल रिपब्लिक पर इस खबर को लेकर कुछ ऐसा देखने को मिला, जिससे उसकी काफी किरकिरी हो रही है. आपको बता दें कि इस चैनल ने अपने फेसबुक पेज पर लाइव सर्वे किया और उसमे वर्णिका कुंडु को लेकर सवाल किया कि “हम वर्णिका कुंडु का सपोर्ट करते हैं क्या आप भी करते हैं?”

इस लाइव सर्वे में काफी लोगों ने भाग लिया लेकिन जो सवाल पूछा गया उसमें सपोर्ट न करने वालों की संख्या ज्यादा थी. आपको बता दें कि इस सर्वे में हाँ या ना में जवाब देना था. जिसमें ना कहने वालों की संख्या ज्यादा थी. इस सर्वे की एक फोटो को दीप्ती मेनन नाम की एक फेसबुक यूजर ने सेव कर लिया आर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया.

जिस तरीके से इस चैनल द्वारा पूछे गये सवाल पर लोग वर्णिका कुंडु का समर्थन नही कर रहे थे और बीजेपी नेता के बेटे का सपोर्ट कर रहे थे उसको देखते हुए चैनल की साख पर बन आई है. चैनल पर पहले से आरोप लगते रहे हैंकि इस चैनल का झुकाव सत्ता पक्ष की तरफ अधिक रहता है और मोदी सपोर्ट में खबरे दिखता है और इसी को देखते हुए लोगों ने इस  चैनल की अच्छे से खबर ले ली.

लोगों ने कहा कि जिस तरह से विकास बराला ने काम किया है और उसके बाद इस चैनल ने दर्शकों ने जिस तरह से विकास को सपोर्ट किया है उसको देखते हुए यही सामने आता है कि रिपब्लिक चैनल के दर्शक ही ऐसे हैं जो ऐसी सोच रखते हैं और विकास जैसे आरोपी को सपोर्ट करते हैं. आपको बता दें कि एक समय में इस लाइव सर्वे में वर्णिका कुंडु को समर्थन करने वालों की संख्या  930 थी और वहीं विकास को सपोर्ट करने   वालों की संख्या 1078 थी. ऐसे में आप खुद समझ सकते हैं कि चैनल के दर्शक किस मानसिकता के हैं.

Loading...

About the author

Alina Sheikh

Leave a Comment