National News Video

वीडियो-डॉ हनीफ खान ने भक्त चैनल जीन्यूज़ की धज्जियाँ उड़ा दी

Written by Nazia

“हिन्दू मुस्लिम सिक्ख और ईसाई, सभी धर्म एक सम्मान है। सिर्फ भारत ही एक ऐसा देश है, जहां हर धर्म को एक सम्मान माना जाता है। सभी धर्म के लोगों के लिए कानून के एक बराबर है और समाज में भी हर धर्म को बराबर का दर्जा दिया जाता है।” यह था हमारे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का भाषण, जो वे हर बार स्टेज पर चढ़कर देश की जनता को सुनते हैं और उन्हें बेवकूफ बनाते हैं।अपने पीएम बनने से पहले मोदी जी ने ऐसे भाषणों से लोगों का खूब ब्रेन वॉश किया और उनसे वोटें बटोरकर पीएम बन गए और अब पूरी दुनिया की सैर कर रहें हैं। इस बात से तो अब शायद की कोई अनजान हो कि मोदी ने भारत की मीडिया को ख़रीदा हुआ था। भारत में चलने वाले लगभग सभी न्यूज़ चैनलों व अखबारों में सिर्फ और सिर्फ मोदी की प्रशंसा की ही खबरें चलती हैं।

 

 

इसी के चलते मोदी का न्यूज़ चैनल ‘ज़ी-न्यूज़” के एक पत्रकार ने डा. हनीफ खान शास्त्री से चल रहे न्यूज़ बुलेटिन में हिंदुत्व का मतलब पूछा, जिसके बदले में डा. हनीफ खान शास्त्री ने ऐसे जवाब दिए की पत्रकार की धज्जियां ही उड़ गई।

 

 

डा. हनीफ खान शास्त्री ने ज़ी-न्यूज़ के पत्रकार के सवाल पर जवाब दिया कि हिंदू किसी धर्म का नाम नहीं है, बल्कि भारतीय संस्कृति है। हिन्दू संस्कृति वो है जो सभी लोगों को एक ही नज़र से देखता है। डा. हनीफ खान शास्त्री ने कहा कि श्रीमद भगवत गीता में यह साफ लिखा है कि जो मुझे सब में देखता है वो सदा मेरे साथ रहता है।

 

 

ऐसे में डा. हनीफ खान ने यह कटाक्ष किया कि बीजेपी के अधिकतर नेता ऐसे हैं जो कट्टड़ हिन्दू हैं और हर समय मुस्लिमों को नीचा दिखाने की कोशिश करते हैं। ऐसे में उन हिन्दू नेताओं को यह सीख लेनी चाहिए जो खुद को कट्टड़ हिन्दू मानते हैं। डा. हनीफ ने कहा कि अगर वो सचमुच में खुद को हिन्दू मानते हैं तो उनको इन बातों पर चलना चाहिए।

 

 

न्यूज़ बुलेटिन के दौरान डा. हनीफ खान शास्त्री ने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर भी बेहतरीन तरीके से कटाक्ष किया। डा. हनीफ खान ने कहा कि योगी आदित्यनाथ को उन्होंने ज्यादातर समय मुस्लिमों के खिलाफ बोलते हुए सुना है। योगी आदित्यनाथ खुद को कट्टड़ हिन्दू मानते हैं और शास्त्रों के मुताबिक़ यह गलत है कि दुसरे धर्म के लोगों को भला बूरा बोले। ऐसे ही डा. हनीफ खान शास्त्री ने मोदी के चहेते न्यूज़ चैनल ज़ी-न्यूज़ के पत्रकार की धज्जियां उड़ाई।

Loading...

About the author

Nazia

Leave a Comment