International News Political

दुनिया के 10 सबसे भ्रष्ट नेताओ की सूची जारी हुई, मोदी का भी नाम है शामिल

Written by Nazia

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी हरकतों से हमारे देश का नाम रौशन कर दिया है। किसी भी चीज़ का नाम रौशन करने के लिए दो चीज़ें करनी पड़ती है। या तो कोई अच्छा काम या कोई बूरा काम। पीएम मोदी ने ऐसे ऐसे काम किए कि गलत तरीके से हमारे देश का नाम रौशन हो गया है।अब हाल यह है कि दुनिया के किसी भी देश में अगर भ्रष्टाचार की बात होती है तो तो लोगों की जुबान पर भारत का नाम आता है। यह सब हमारे पीएम नरेंद्र मोदी जी की कृपा से हुआ है। एक सर्वे रिपोर्ट के मुताबिक पीएम मोदी का नाम दुनिया के 10 भ्रष्ट लोगों में से 7वें नंबर पर आया है।

 

 

करप्शन का मुद्दा केवल भारत के लिए ही सिरदर्द नहीं है। बल्कि दुनिया में कई ऐसे देश हैं जहां करप्शन के कारण इकोनॉमी को काफी नुकसान हो रहा है। वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम (डब्ल्यूईएफ) ने दुनिया के 10 करप्ट देशों की लिस्ट जारी की है। ड़ब्ल्यूईएफ ने 141 देशों के 15 हजार बिजनेस लीडर्स के इंटरव्यू के आधार पर ये लिस्ट जारी की है, जिसमें भारत का भी नाम है।

 

 

जानकारी के मुताबिक भ्रष्ट लोगों की सूची में पीएम मोदी का नाम रिश्वत, ब्लेकमेलिंग और घूसखोरी लेने के नाम पर आया है। जब मोदी गुजरात के सीएम थे, तब मोदी ने आदित्य बिरला और सहारा ग्रुप पर इनकम टैक्स की रेड मारकर ब्लेकमेलिंग की और उनसे करोड़ों रुपयों की रिश्वत ली थी। ‘आदित्य बिरला ग्रुप पर अक्टूबर 2013 में छापा पड़ा था। इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने सभी कागजात ले लिए थे।

 

 

ग्रुप के एक्‍जीक्‍यूटिव प्र‍ेसिडेंट शुभेंन्दु अमिताभ के लेपटॉप, ब्लैकबेरी को भी लिया गया था। उसमें एक एंट्री में लिखा था गुजरात सीएम 25 करोड़। गुजरात के सीएम के आगे 25 करोड़ और ब्रेकिट में 12 दिए और बाकी ? लिखा था। गुजरात सीएम कौन थे उस वक्टी, वो थे नरेंद्र मोदी जी 2012 में।’

वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम ने सर्वे के लिए कुछ आधार बनाए, जिनमें घूसखोरी, देश की इथिकल स्टैंडर्ड्स, गलत तरीकों से फंड उगाही करना जैसी चीजें शामिल की गई हैं। फोरम ने भ्रष्टाचार के लिए 1 से 10 तक के लेबल से आंका है।

Loading...

About the author

Nazia

Leave a Comment