National News Political Video

देखिये कैसे हामिद अंसारी को गलत बताने की कोशिश कर रहे बीजेपी के इस नेता को ओवैसी ने धो डाला !

Written by Alina Sheikh

हामिद अंसारी अब देश के उपराष्ट्रपति पर भले ही न हो लेकिन अभी उनकी चर्चा हर जगह है. उनके द्वारा दिए गये मुसलमानों पर बयान को लोग अभी भी खूब निशाने पर ले रहे है. दरअसल जिस तरीके से हामिद अंसारी ने अपने कार्यकाल के अंतिम भाषण में देश के मुसलमानों की स्थिति पर चिंता जाहिर की वो बेहद सोचनीय विषय है. सरकार को भी इस मामले में सोचना चाहिए कि आये दिन मुसलमान कट्टरता का शिकार आखिर क्यों हो रहे हैं. देश के संवैधानिक पद पर रहने वाले हामिद जी ने आखिर ऐसा क्यों कहा. सरकार इस पर चर्चा न करके उल्टा हामिद अंसारी के ही पीछे पड़ गयी है. भाजपा की तरफ से कहा गया है कि हामिद अंसारी के पास अब कुछ हैं नही तो अब राजनीति कर रहे है ऐसी बाते करके.

 

इस मसले को लेकर न्यूज़ 24 चैनल ने एक प्रोग्राम रखा जिसमें ओवैसी और भाजपा के बड़े नेता शाहनवाज हुसैन भी मौजूद थे. इस कार्यक्रम में भाजपा नेता शाहनवाज हुसैन जो कि बिहार की राजनीति से आते हैं उन्होंने बीजेपी की तरफ से बात रखनी चाही और हामिद अंसारी द्वारा दिए गये बयान कि ‘मुसलमान असुरक्षित है’ को गलत बताया.

 

जिसके बाद ओवैसी ने उन्हें जमकर धोया और एक एक करके सच्चाई सामने ला दी. ओवैसी ने शाहनवाज से ये भी पूछा कि आपको हिन्दुओं से बहुत प्यार है तो आप क्यों चुनाव हार गये. जिसके बाद शाहनवाज सिर्फ बातें बनाते दिखे.

वीडियो

देश के पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी ने जाते जाते मोदी सरकार को ऐसा आईना दिखाया है कि उसकी चमक शायद अब कभी फीकी ना हो. दुनियाभर में ज्ञान बांटने वाले मोदी जी और उनकी पार्टी को ये बात नागंवारा गुजर रही है कि बीजेपी शासनकाल में हामिद जी दाग कैसे लगा गये. आपको बता दें कि अपने अंतिम भाषण के दौरान हामिद अंसारी जी ने मोदी सरकार के दौरान मुसलमानों के डर का जिक्र किया. उन्होंने कहा कि ‘इन दिनों देश का मुसलमान असुरक्षित महसूस कर रहा है और डरा हुआ है.’ इसके बाद बीजेपी और संघ के लोगों में खलबली मच गयी. उन्हें लगता है कि आखिर हामिद अंसारी ये कैसे बोल सकते हैं. बीजेपी चाहती कि उसके कार्यकाल पर कोई दाग न लगे लेकिन जब हामिद अंसारी ने असलियत बयाँ की सभी को मिर्ची लग गयी.

इस मामले के लेकर मीडिया में खूब चर्चा छिड़ी हुई है और टीवी चैनल आजतक के कार्यक्रम में असदुद्दीन ओवैसी और साक्षी महराज आमने सामने हो गये. शो को होस्ट कर रही एंकर अंजना ओम कश्यप को कई बार बीच बचाव करना पड़ा लेकिन इस मौके पर ओवैसी ने साक्षी महराज की अच्छे से पोल खोली.

वीडियो

वैसे उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी का कार्यकाल ख़त्म हो चुका है और अब उनकी जगह संघ और बीजेपी के बड़े नेता वेंकैया नायडू नये उपराष्ट्रपति होंगे. हामिद अंसारी ने अपने कार्यकाल के अंतिम भाषण के दौरान मुसलमानों की सुरक्षा को लेकर चिंता जाहिर की और कहा कि ‘देश में मुसलमान खुद को असुरक्षित महसूस कर रहे हैं और वो डरे हुए हैं.’ दरअसल एक संवैधानिक पद पर बने रहने के कारण वो उन्होंने उस पद की गरिमा का ख्याल रखा और देश के माहौल को ख़राब न करने के उद्देश्य से वो ऐसा पहले नही बोले लेकिन जब उनक देश के लिए अंतिम भाषण हुआ तो उन्होंने इस कड़वी सच्चाई सबके सामने रख दी.

 

Loading...

About the author

Alina Sheikh

Leave a Comment