International National News Political

अमेरिका से जारी हुई ऐसी लिस्ट जिसके बाद पीएम मोदी की उड़ रही हैं धज्जियां !

Written by Alina Sheikh

भ्रष्टाचार को मिटाने के नाम पर नरेंद्र मोदी पीएम बनने से पहले खूब बड़ी बड़ी बातें करते थे और जमकर विरोधी पार्टियों को कोसते थे. यही नहीं भ्रष्टाचार दूर करने के हजारों तरीके भी बताते थे लेकिन जब से प्रधानमन्त्री बने हैं तब से सारे तरीके गायब हो गये हैं. न तो भ्रष्टाचार में कमी आई है और न ही किसी सिस्टम में ज्यादा सुधार हुआ है. रेलवे कर्मचारी लापरवाही करने में पारंगत हो गये हैं और चिकित्सा विभाग में डॉ. अलग से कमाई के साधन खोजता रहता है. मोदी ने भारत की जनता से कहा कि नोटबंदी का समर्थन दीजिये देश बदल जायेगा लेकिन उस बाद भी कोई फायदा नही हुआ. भ्रष्टाचार में कमी नही आ रही बल्कि बढ़ता जा रहा है.  अब अमेरिका की बिजनेस पत्रिका फ़ोर्ब्स ने एक लिस्ट निकाली है जिसमें एशिया के मोस्ट भ्रष्टाचारी देशों स्थित बताई जिसमें भारत की दशा बहुत चौकाने वाली है.

बता दें कि यही बीजेपी के नेता था जो मनमोहन सिंह सरकार पर आरोप लगाते थे कि खूब भ्रष्टाचार ने अपना पैर पसारा है इतना ही नही मनमोहन पर भी आरोप लगाते रहे कि सब कुछ जानते हुए भी मनमोहन सिंह ने चुप्पी साधे रखी. दूसरों पर आरोप लगाने वाली पार्टी बीजेपी के अब होश उड़े हुए हैं क्योंकि फ़ोर्ब्स की इस लिस्ट में भारत को चौकाने वाला स्थान मिला है और इसको लेकर मोदी सरकार की खूब धज्जियां उड़ रही है.

बता दें कि अमेरिकन पत्रिका फ़ोर्ब्स ने एशिया के 5 सबसे करप्ट देशों की सूची निकाली है जिसमें भारत को पहला स्थान दिया है.  वहीं दूसरे नम्बर पर वियतनाम और तीसरे नम्बर पर थाईलैंड हैं. भारत का पड़ोसी देश पाकिस्तान जिसकी हालत भारत से भी ज्यादा ख़राब है उसे इस पत्रिका ने चौथा स्थान दिया है और पांचवें नम्बर पर म्यांमार है.

Loading...

About the author

Alina Sheikh

Leave a Comment