National News Political

गुजरात में भी ऑक्सीजन की कमी से हुई बच्चे की दर्दनाक मौत…

Written by Kumar

वडोदरा: गुजरात के वडोदरा में ऑक्सीजन की कमी के चलते बच्चे की मौत का मामला सामने आया है ! हांलाकि हॉस्पिटल ने इन आरोपों से इनकार किया है. यह जानकारी न्यूज एजेंसी एएनआई ने दी ! बता दें कि पिछले कुछ समय से गोरखपुर हादसे के बाद से एक के बाद एक ऑक्सीजन में कमी के चलते बच्चों की मौतों के दर्दनाक मामले सामने आ रहे हैं ! बड़ी बड़ी बाते करने वाले उत्तरप्रदेश के सीएम योगी ने भी बच्चो की मौत पर मौन व्रत धर लिया था और उनके मार्गदर्शक  सीएम मोदी भी इस मसले को गंभीरता से लेते नजर नहीं आ रहे !

दरअसल  सर सायाजीराव हॉस्पिटल में कथित तौर पर ऑक्सीजन की सप्लाई में कमी के चलते 9 महीने के शिशु की मौत हो गई है ! बता दें कि गोरखपुर मेडिकल कॉलेज में बड़े पैमाने पर बच्चों की मौत का सिलसिला अभी भी जारी है ! बीते अगस्त महीने में ही यहां भर्ती 418 बच्चों की मौत हो चुकी है यानी औसतन 13 से 14 रोजाना बच्चे यहां मौत के मुंह में समा गए ! 30 अगस्त की रात 12 बजे से 31 अगस्त की रात 12 बजे तक 19 बच्चों की मौत हुई ! वहीं अगस्त के आखिरी 120 घंटों में यहां 95 बच्चे मर गए ! यह आंकड़े दहलाने वाले हैं, सरकार ने जिला प्रशासन से इस पर रिपोर्ट भी मांगी है !

परन्तु ऐसा लगता है की इन बच्चो की मौतों से योगीजी और मोदीजी को कोई फर्क नहीं पड़ता, इनकी मौन साधना टूटने का नाम ही नहीं ले रही ! योगीजी के सब्र का बाँध टुटा भी तो वो ऐसा बोल गए जिससे उनके भीतर मन के भाव सबके सामने प्रदर्शित हो गए ! अपने दिए भाषण में सीएम योगी ने कहा ‘की लोग समझते है बच्चे सरकार की जिम्मेदारी है, मुझे लगता है कुछ समय बाद जब बच्चे एक दो साल के हो जाएँगे तो लोग उन्हें सरकार के भरोसे छोड़ देंगे’ ! अब इतना संवेदनशील मसला उसपे सीएम योगी का ऐसा बयान !

Loading...

About the author

Kumar

Leave a Comment