International News Political

अंतर्राष्ट्रीय पत्रिका फोर्ब्स ने कुछ इस कदर निकाली मोदी सरकार की हवा, जरुर देखें

Written by Nazia

फोर्ब्स ने एशिया महाद्वीप के पांच सबसे भ्रष्ट देशों की सूची जारी करने वाला अपना एक ट्वीट शेयर किया है जिसमें म्यांमार, थाईलैंड, वियतनाम, पाकिस्तान और भारत शामिल है। फोर्ब्स ने अपने इस ट्वीट में भारत को पहले, वियनाम को दूसरे और थाइलैंड को तीसरे पायदान पर दिखाया है। हालांकि जो स्टोरी फोर्ब्स ने शेयर की है वह मार्च 2017 की है। इसमें भारत को सबसे भ्रष्ट देश बताया गया है।इसके बाद PM मोदी लोगों के निशाने पर आ गए। इसके बाद कुमार विश्वास ने तीखी प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि बना दिया ना नंबर वन।  कुछ लोगों का कहना है कि पीएम मोदी की वजह से ही देश की हालत बिगड़ गई। कुछ लोगों ने लिखा कि मोदी ने देश को बेवकूफ बना दिया। हालांकि कुछ यूजर्स फोर्ब्स की इस लिस्ट को गलत बता रहे हैं।

 

 

फोर्ब्स की स्टोरी में लिखा गया है कि ट्रांसपैरेंसी इंटरनेशनल के एक 18 महीने के सर्वेक्षण से पता चलता है कि बहुत काम करना बाकी है। एशिया प्रशांत क्षेत्र के 16 देशों, के 20,000 से अधिक लोगों से बात करने के बाद, रिपोर्ट में पाया गया कि चार लोगों में से एक से ज्यादा लोगों ने सार्वजनिक सेवा का उपयोग करते समय एक रिश्वत दी है।

 

 

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, फोर्ब्स ने जो लिस्ट शेयर की है वो मार्च 2017 की है। इस लिस्ट को फोर्ब्स ने 31 अगस्त की रात नौ बजे फिर से ट्वीट कर दिया। इसके बाद लोगों ने अलग-अलग तरह से पीएम मोदी पर निशाना साधा।

 

 

Loading...

About the author

Nazia

Leave a Comment