International National News Political

पीएम मोदी के चीन से जाते ही भारत को मिला एक और झटका !

Written by Alina Sheikh

डोकलाम विवाद में भारत और चीन की सेना जिस तरीके से आमने-सामने खड़ी थी उससे लग रहा था कि युद्ध होने वाला है लेकिन ब्रिक्स सम्मलेन से ठीक पहले चीन इस मुद्दे पर नरम पड़ा और सेना हटाने को राजी हुआ. इन सब के बीच दोनों देशो कि सेना पीछे हटी तो भक्त कहने लगे कि इसमें मोदी का जलवा दिखा है, उन्होंने ही चीन को पीछे हटने पर मजबूर कर दिया है. फिर उसके बाद चीन में हुए ब्रिक्स सम्मलेन में सयुंक्त घोषणा में पाकिस्तान के कुछ आतंकी संगठन का नाम लिया गया तो भक्त फिर चिल्लाने लगे कि मोदी के दवाब में हुआ है ये सब और चीन और पाकिस्तान की दोस्ती में दरार पैदा करने का काम पीएम मोदी ने किया है.

अब ब्रिक्स सम्मलेन भी ख़त्म हो चुका है और पीएम मोदी चीन से भी जा चुके हैं, ऐसे में चीन ने फिर अपनी असलियत दिखा दी है. बता दें कि ब्रिक्स सम्मलेन में भले ही पीएम मोदी के सामने पाकिस्तान में पल रहे आतंकी संगठनों जैश-ए-मोहम्मद और लश्कर-ए-तैयबा का नाम लिया हो लेकिन मोदी के जाते ही पाकिस्तान के विदेश मंत्री को बातचीत के लिए आमंत्रित किया है.

 

माना जा रहा है कि चीन की तरफ से ये कदम पाकिस्तान की चिंताओं को दूर करने के लिए उठाया गया है. इतना ही नही चीन की तरफ से पाकिस्तान को सदाबहार रणनीतिक सांझेदार कहा गया है. चीनी विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता जेंग शुआंग ने बताया कि विदेश मंत्री मोहम्मद आसिफ आठ सितंबर को चीन की एक आधिकारिक यात्रा करेंगे.

Loading...

About the author

Alina Sheikh

Leave a Comment