Uncategorized

रघुराम राजन ने उड़ाई मोदी की धज्जियाँ, दिया एक और बड़ा बयान

Written by James Edition

जब से रघुराम राजन अपनी सेवाओं से मुक्त हुए हैं तब से वो एक दम फॉर्म में नजर आरहे हैं ! वो रोज सरकार को आइना दिखाते हुए कुछ न कुछ कह देते है जो सुर्ख़ियों में आजाता है ! अभी चंद रोज पहले ही उन्होंने नोट्बंदी पर अपना बयान देकर सनसनी मचा दी थी जिससे सरकार की पोल खुल गयी थी और अब फिर से उन्होंने एक बयान दिया है  !इस बार फिर से RBI के पूर्व गवर्नर रघुराम राजन ने नया सनसनी पैदा करने वाला बयान दिया है और कहा कि भारत के पास संभावनाएं तो अपार है, वो आगे कर भी बहुत कुछ सकता है लेकिन उसे हवा में उड़ना बंद करना होगा ! भारत को खुद पर झूठ गर्व करना बंद करना होगा और आत्मसंतुष्टि से मुक्त होना होगा !

दरअसल रघुराम अपनी किताब के विमोचन में थे जहाँ पर उन्होंने और भी कहते हुए बताया कि “हम हर जगह कहें कि हम श्रेष्ठ है और हमारे जैसा कोई नहीं है तो ये गलत है ! ” आगे बताया कि पहली बात तो यह सत्य नहीं है और दूसरा हमें काफी काम करना है !यहाँ राजन अपने उस पुराने विवादित बयान का बचाव करते दिखे जिसमे उन्होंने भारत के लिए अंधों में काना राजा वाली बात कही थी और कहा कि पिछले साल अप्रैल में उनकी टिप्पड़ी के बाद से जीडीपी हर तिमाही में घटी है !

आगे उन्होंने कहा कि भारत में भारी संभावनाएं है और आने वाले वर्षों में हम और बहुत कुछ कर सकते हैं! भरोसा रखें कि हम यह कर सकते हैं ! चलो यह कर दिखाएं! लेकिन जब कुछ कर लें तभी तभी खुश हों और गर्व करें! हम कर कम रहे हैं और आत्मसंतुष्टि के फेर में पड़ गए हैं!इसके साथ ही राजन ने वृद्धि के मामले में चीन के साथ तुलना को लेकर एक तरह से सरकार पर निशाना साधा ! उन्होंने कहा इस मामले में तकलीफदेय सवालों का सामना करने से यही अच्छा है कि हम कम से कम वादे करते हुए अधिक से अधिक हासिल करें.

देखे विडियो ..

 

Loading...

About the author

James Edition

Leave a Comment