National News Political

VIP कल्चर बढ़ाने में मनमोहन सरकार से आगे निकली मोदी सरकार, सामने आई होश उड़ाने वाली रिपोर्ट !

Written by Alina Sheikh

पीएम मोदी ने कुछ महीने पहले VIP कल्चर को खत्म करने के लिए लाल बत्ती के प्रयोग को बंद कर दिया. इसके बाद पूरे देश में ये सन्देश देने की कोशिश की सभी समान हैं और कोई भेदभाव नही है लेकिन इसके पीछे का जो सच है वो काफी अलग है. दरअसल मोदी दूसरों को तो कहते हैं कि लाल बत्ती और VIP कल्चर ख़त्म हो लेकिन खुद मोदी सरकार ने ही 400 से भी ज्यादा लोगों को स्पेशल सिक्योरिटी बांट रखी है. जी हाँ, चौंकिए नही मोदी सरकार लाल बत्ती का प्रयोग तो रोकती है लेकिन खुद अपने ही द्वारा लोगों को खास सुरक्षा प्रदान करके उन्हें VIP बना देती है.

बता दें कि मोदी सरकार से पहले खास और स्पेशल सुरक्षा मिलने वालों की संख्या 350 थी लेकिन मोदी सरकार में ये आंकड़ा 400 के पार हो गया. इस हिसाब ये तो कहा ही जा सकता है कि मोदी सरकार VIP कल्चर को कम नही बल्कि बढ़ा ही रही है. पूर्ववर्ती मनमोहन सिंह सरकार में कुल 350 लोगों को स्पेशल सिक्योरिटी (जेड प्लस, जेड, वाई और एक्स कैटगरी) मिल रही थी जो बढ़कर नरेंद्र मोदी की सरकार में 475 हो गई है. इस स्पेशल सुरक्षा में कई साधू संत भी आते हैं जो मोदी सरकार के बेहद करीब हैं. इनमें योगगुरू बाबा रामदेव, माता अमृतानंदमयी, रामजन्म भूमि श्राइन बोर्ड के अध्यक्ष महंत नृत्यगोपाल दास, विवादित सांसद साक्षी महाराज भी शामिल हैं.

इतना ही नही मोदी सरकार ने करीब 15 राजनेताओं के बच्चों को एनएसजी सुरक्षा घेरा मुहैया करा रही है. इन सारी बातों से तो यही लग रहा है कि लाल-नीली-पीली बत्तियों को हटाने के लिए कानून बनाने  वाली मोदी सरकारद खुद इस फैशन को बढ़ावा दे रही है. अगर सरकार की ही तरफ से लोगों को खास बनाया जा रहा है, ऐसे में VIP कल्चर कैसे ख़त्म होगा.

Loading...

About the author

Alina Sheikh

Leave a Comment