National News Political

मदरसों को योगी सरकार ने दिया अल्टीमेटम, उठाया जायेगा यह सख्त कदम…

Written by James Edition

योगी सरकार ने अभी हाल ही में यूपी के 48 मदरसों का अनुदान रोकने का फैसला किया था. और अब एक बड़ा फैसला लेते हुए 1298 मदरसों को चिन्हित कर इन्हें अल्टीमेटम दिया है. सरकार का कहना है कि इन मदरसों ने मान्यता नही ली है और यह देवबंद,नदवा जैसे संस्थानों से प्रमाण्पत्र लेकर चल रहे है. योगी सरकार ने इन मदरसों को तीस दिन का वक़्त दिया है इस इस दौरान इन्हें सरकार से मान्यता लेना होगा.मान्यता ना ले पाने पर सरकार ने ऐसे मदरसों को बंद करने के साथ साथ इन्हे चलाने वाले संचालको पर ऍफ़आईआर दर्ज करने का आदेश दिया है.

Image result for मदरसों

हालाँकि योगी सरकार ने 30 दिन का जो वक्त दिया है उसमे अगर यह मदरसे आवेदन देते है फिर कोई कार्यवाई नही की जाएगी. चिन्हित 1298 मदरसों के खिलाफ राज्य का अल्पसंख्यक कल्याण बोर्ड की ओर से एफआईआर दर्ज करवाया जायेगा.योगी सरकार ने हाल के दिनों में मदरसों के सम्बन्ध में एक के बाद एक कई आदेश दिए है.15 अगस्त को तिरंगा फहराने और राष्ट्रगान के आदेश और उसका फिल्माकन जिसका यूपी के ज्यादातर मदरसों ने विरोध किया था.

इस आदेश के बाद योगी सरकार ने मदरसों को चलाने के लिए रजिस्ट्रेशन को जरूरी करने का आदेश दिया. अब इसी आदेश को आगे बढ़ाते हुए रजिस्ट्रेशन ना करवाने वाले मदरसों को अल्टीमेटम दिया है.

Loading...

About the author

James Edition

Leave a Comment