National News Political

मोदी के जन्मदिन पर गधे की फोटो डालके वरिष्ठ पत्रकार ने जो लिखा उससे मच गया विवाद

Written by Nazia

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन पर कई लोग उन्हें बधाई दे रहे हैं तो कुछ विवादित टिप्पणियां भी देखने को सामने आईं है। वरिष्ठ पत्रकार, प्रसार भारती की पूर्व चेयरपर्सन और साहित्यकार मृणाल पांडे ने भी आज (17 सिंतबर) एक ट्वीट किया है। मृणाल पांडे ने लिखा, ‘जुमला जयंती पर पर आनंदित, पुलकित, रोमांचित वैशाखनंदन।’पीएम मोदी पर मृणाल पांडे का ये ट्वीट तब आया है जब नरेन्द्र मोदी अपना 67वां जन्मदिन मना रहे हैं। मृणाल पांडे के ट्वीट पर लोगों ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है और उनके इस ट्वीट को उनकी गरिमा के खिलाफ बताया है। मृणाल पांडे ने कई लोगों जवाब भी दिया है।

 

 

एक शख्स ने बड़े ही संतुलित शब्दों का इस्तेमाल कर लिखा है, ‘महोदया, इस व्यंग्य में आपका दुख दिखाए दे रहा है, और कहीं यह दुख २०२४ तक रह गया, तो शायद आप अपना मानसिक संतुलन ना खो बैठें।’ मृणाल पांडे ने जवाब देते हुए लिखा है, ‘कृपया आप अपने आंखों की जांच कराएं।’

 

 

शिव नारायण नाम के शख्स ने लिखा, ‘आश्विन माह में वैशाख माह की याद आपको आ गई, बहुत बहुत बधाई। इसी तरह लगे रहिये, अब जनता भी आपको घास डालना बंद कर चुकी है। शायद घास मिल जाए।’ इन्हें जवाब देते हुए मृणाल पांडे ने एक ट्वीट किया और कहा प्रत्यक्ष के लिए प्रमाण की जरूरत नहीं होती है।

 

 

एक यूजर ने कहा, ‘ निराशा हो रही है मन को अतीव, आपका बौद्धिक पतन देख कर, हो सकता है आपके वैचारिक विरोध हों मोदी जी से पर, आपसे इस स्तर की आशा नही थी।

 

 

समीर सिंह नाम के शख्स ने लिखा, ‘संवेदन हीन व्यक्ति धधिच का विरोध करने वाले आज उसी धधिच की भाषा में अपनी बात को अभिव्यत कर रहे हैं । ‘ इन्हें जवाब देते हुए मृणाल पांडे ने ट्वीट किया, ‘बच्चे,पहले अपने गुरुओं की मदद से पालतू टिटिहरियों, (trolls) के नाम की सही हिंदी तो सीख लो फिर दूसरों से हिंदी में बतकही करने की सोचना ।’

 

Loading...

About the author

Nazia

Leave a Comment