National News Political

मोदी सरकार पर हाई कोर्ट ने दिया बड़ा बयान, भाजपा सरकार की बड़ी मुश्किलें

Written by James Edition

मोदी सरकार ने अपनी शक्तियों का इस्तेमाल अपनी मर्जी से किया है और इसकी वजह से देश मे राष्ट्रीय उद्यानों ओर वन्यजीव नष्ट हो सकते हैं ये देश के सबसे बड़े न्यायालय सुप्रीम कोर्ट ने कहा है। सुप्रीम कोर्ट ने मोदी की मंशा पर सवाल उठाते हुए परीस्थितकी रूप से संवेदना क्षेत्रो का दायरा 10 किलोमीटर से घटा कर 100 किलोमीटर करने के केंद्र के फैसले पर आश्चर्य जताया है।सुप्रीम कोर्ट ने कहा ये सब अपनी मनमानी करना है जो बहुत नुकसान दायक है जिससे राष्ट्रीय उद्यानों ओर वन्यजीव अभयारण्यों को नष्ट करने जैसा है । दरअसल दादर एवं नगर हवेली वन्यजीव अभ्यारण्य के 10 किलो मीटर के दायरे में एक औघोगिक इकाई का पर्यावरणीय को मंजूरी देने के बाद कोर्ट से ये टिप्पड़ी आयी है।

जस्टिस एमबी लोकुर ओर जस्टिस दीपक गुप्ता की सदस्यता वाली एक पीठ ने कहा है कि यह बहुत आष्चर्यजनक है कि क्षेत्र का दायरा 10 किलोमीटर से बड़ा कर 100 किलो मीटर कर दिया गया है पीठ ने पूछा है कि क्या सरकार वन्य ओर नदियों को नष्ट कर देना चाहती है

सुप्रीम कोर्ट ने इस आदेश की जांच करने को कहा है पीठ ने इस मुद्दे से जुड़े अन्य मुद्दों को संवर्ध कर दिया है जिन्हें सोमवार को सुनवाई के लिए सूचीबद्ध किया गया है।

 

Loading...

About the author

James Edition

Leave a Comment