National News Political

देखिये कर्ज माफ़ी के नाम पर इस किसान के साथ हुआ बड़ा मजाक !

Written by Alina Sheikh

किसानों द्वारा लिए  गये कर्ज को माफ़ करने के वादे के साथ योगी सरकार उत्तर प्रदेश में शासन भले ही कर रही हो लेकिन इसके नाम पर किसानों के साथ जो मजाक चल रहा है वो बेहद ही निदंनीय है. बता दें कि चुनावी रैलियों में खुद पीएम मोदी ने वादा किया था कि किसानों के कर्ज माफ़ किये जायेंगे लेकिन जा सरकार बनी तो कर्ज माफ़ी की शर्तें रख दी गयी. उसमें भी जो कर्ज माफ़ हुए वो किसानों के  गालों पर महज तमाचा है और कुछ नही. बता दें कि इन दिनों योगी सरकार कर्जमाफी योजना के तहत प्रमाण पत्र बाँट रही है और इसके दौरान जो आंकड़े सामने आये हैं वो शर्मसार कर रहे हैं.

यूपी के आजमगढ़ के निजामाबाद तहसील में एक किसान को लेकर मामला सामने आया है जिसमें किसान के साथ बेहद घिनौना मजाक हुआ है. किसान बेहद निराश और उसका कहना है कि उसके साथ बहुत ही घटिया मजाक हो हुआ है. दरअसल किसान के ऋणमाफ़ी के नाम पर किसी के 9 पैसे माफ़ हो रहे हैं तो किसी के 18. ऐसा इस किसान के साथ भी हुआ है.  11 सितम्बर को सूबे उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या के हाथों से दिए गये किसान माफ़ी प्रमाण पत्र में एक किसान ऐसा निकला जिसने निराश होकर कहा कि मेरे साथ मजाक हो हुआ है.

निजामाबाद तहसील के रहने वाले महुवर नाम के एक किसान के ऋणमाफ़ी के नाम पर महज 40 पैसे माफ़ हुए है. इस 40 पैसे के ऋणमाफ़ी प्रमाण पत्र को पाने के लिए महुवर को 40 रुपये खर्च करने पड़े. प्रमाण पत्र लेकर निराश महुवर ने कहा कि ‘सरकार मेरे साथ मजाक कर रही है.’

Loading...

About the author

Alina Sheikh

Leave a Comment