National News Video

एक्सपोज वीडियो-मोदी के इस कदम से आपके आने वाले बच्चें डूब जायेंगे कर्ज में

Written by Nazia

कल्पना कीजिए कि किसी को ऐसा दोस्त मिल जाये जो यह कहे कि बिना ब्याज के उधार ले लो, अभी जल्दी नहीं है, 50 साल में चुकाना। हम जैसे भारतीयों के लिए ये कोई आम नहीं है।जिस जय-वीरू की दोस्ती जैसा भारत के प्रधानमंत्री मोदी और जापान के प्रधानमंत्री आबे के बीच दिखाई जा रही है वैसा कुछ है नहीं। शिंजो आबे ने बुलेट ट्रेन के लिए 88 हजार करोड़ रुपये 0.1 प्रतिशत ब्याज दर से देने का फैसला किया है। स्वयं रुचि दिखाते हुए उन्होंने इस परियोजना को आगे बढ़ाने का मार्ग प्रशस्त किया है।

 

 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे के साथ अहमदाबाद से मुंबई के बीच चलने वाली भारत की पहली बुलेट ट्रेन परियोजना का शिलान्यास किया। पीएम मोदी ने बताया कि भारत के दोस्त जापान से ये कितने में खरीदा है।

 

 

शिलान्यास में दिए गए अपने भाषण में पीएम मोदी यहाँ भी पहले गुजराती होने गर्व बताते हुए कहते है कि जब भी कोई चीज खरीदने जाते हैं तो हम गुजराती खास तौर पर अहमदाबाद के लोग एक-एक पैसे का हिसाब लगाते हैं, मोल तोल करते हैं। कोई बाइक भी लेने जाते हैं तो बैंक से ऋण लेते हैं और ब्याज की दर से लेकर ऋण की अवधि तक सब कुछ बारीकी से देखते हैं। कोई आधा पर्सेंट ब्याज भी खत्म कर दे तो हम बहुत खुश होते हैं।

देखिये वीडियो

Loading...

About the author

Nazia

Leave a Comment