International News

सिर्फ 14 महीने के अंदर पाकिस्तान के हसन अली ने ऐसा रिकॉर्ड बनाया कि इतिहास रच डाला

Written by Nazia

इन दिनों क्रिकेट की दुनिया में एक नाम बहुत चर्चाओं में हैं और वो नाम है हसन अली ! हसन वनडे क्रिकेट के नंबर एक गेंदबाज के तौर पर अपनी पहचान बना चुके हैं ! साबित आश्चर्य वाली बात ये है कि ये सब उन्होंने महज 14 महीने के अंदर ही कर डाला जो वास्तव में बहुत हैरान करने वाला है ! इन्होने फ़ास्ट बोल्लिंग में ऐसा रिकॉर्ड महज 14 महीने के अंदर बनाया कि जिसे जानकर हर कोई हैरान है ! दरअसल हसन अली सबसे तेज गति से 50 विकेट लेने वाले गेंदबाजों में पांचवे नंबर पर अपनी जगह बना चुके हैं ! इसके बारे में हसन ने कहा कि उनका बचपन से ही सपना था जो इन 14 महीनों में पूरा हुआ है !! इस एतिहासिक कामयाबी की चर्चा करते हुए  वो कहते हैं कि ये सब आसान नहीं था इसके लिए बहुत मेहनत और लगन लगी तब जाकर उन्होंने ये मुकाब हासिल किया !

 

 

असल मायनों में बिना लगन और मेहनत के ये सब हासिल करना आसान नहीं था ! ये हसन की लगन और मेहनत ही है जो आज उन्होंने ये मुकाम हासिल किया है ! हसन के बारे में बात करते हुए पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और तेज बोलर वकार यूनुस ने तरीक करते हुए कहा कि हसन का छा जाना शानदार है !

 

हसन ने इन्हीं तेज बोलर वकार यूनुस का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है और सिर्फ 24 मैचों के दौरान ही 50 विकेट हासिल किये है ! यहाँ ये भी बता दें कि इतने ही मैचों में डेनिस लिली ने भी 50 विकेट हासिल किये थे ! वकार यूनुस को 50 विकेट 27 मैचों के बाद हासिल हुए थे ! वहीँ बात करें हम श्रीलंका के गेंदबाज अजंता मेंडिस की तो उन्होंने सिर्फ 19 मैचों में ही 50 विकेट लेने का कीर्तिमान अपने नाम किया था !

Loading...

About the author

Nazia

Leave a Comment