National News Political

गुजरात चुनाव से पहले भाजपा के इस बड़े नेता ने थामा कांग्रेस का हाथ

Written by Nazia

गुजरात में चुनावी सरगर्मियां तेज़ हो चुकी हैं। बीजेपी जहां अपना गढ़ बचाने की पूरी कोशिश में जुटी है तो वहीं दूसरी तरफ़ देश में लगातार सिमटती चली जा रही कांग्रेस भी जी तोड़ मेहनत कर रही है।इस बार के गुजरात चुनाव को सबसे ज़्यादा दिलचस्प बना रही है एक युवा तिकड़ी, जिसमें शामिल हैं पाटीदार नेता हार्दिक पटेल, दलित नेता जिग्नेश मेवाणी और ओबीसी नेता अल्पेश ठाकोर।शनिवार को हुई एक चुनावी उठापटक में ओबीसी नेता अल्पेश ठाकोर ने कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी से मुलाकात की। इस मुलाकात के बाद उन्होंने कांग्रेस में शामिल होने का एलान कर दिया।

 

 

सोमवार को अल्पेश गांधीनगर में एक रैली करेंगे जिसमें राहुल गांधी भी शामिल रहेंगे। उसी मंच पर औपचारिक तौर पर अल्पेश कांग्रेस में शामिल हो जाएंगे।

अहमदाबाद में मौजूद बीबीसी के सहयोगी रॉक्सी गागेदकर छारा के साथ बात करते हुए अल्पेश ने बताया, ”हम चाहते हैं कि सरकार गरीबों और पिछड़ों के हित में काम करे, अपनी व्यवस्था में परिवर्तन लाए, हमने गुजरात सरकार के सामने कई बार यह बात रखी लेकिन उन्होंने इस पर ध्यान नहीं दिया।”

 

कांग्रेस में शामिल होने पर उन्होंने कहा, ”हमें राहुल गांधी का संदेश मिला कि हमारी ही तरह कांग्रेस भी गुजरात के पिछड़ों और गरीबों के हित और विकास की सोच रखती है, हमारी विचारधारा एक है तो हम साथ में मिलकर चुनाव लड़ते हैं, इसलिए हमने उनके साथ जाने का निर्णय ले लिया।” शनिवार को कांग्रेस ने प्रेस वार्ता कर हार्दिक पटेल, जिग्नेश मेवाणी और अल्पेश ठाकोर को कांग्रेस में शामिल होने का न्यौता दिया था। जिसे अल्पेश ने स्वीकार कर लिया है। हार्दिक और जिग्नेश ने फिलहाल राहुल गांधी से मुलाकात नहीं की। इस विषय पर अल्पेश ने बीबीसी से कहा कि हार्दिक और जिग्नेश पहले ही कांग्रेस का साथ देने की बात कर चुके हैं।

Loading...

About the author

Nazia

Leave a Comment